National Wheels

इस एक्टर ने दी थी आलिया भट्ट को उड़ता पंजाब के लिए ट्रेनिंग,


Alia Bhatt Trained For Udta Punjab: अभिषेक चौबे की ‘उड़ता पंजाब  (Udta Punjab)’ बॉलीवुड की काफी विवादित फिल्म रही है. इस फिल्म में अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने दमदार अभिनय किया था. ब्रह्मास्त्र अभिनेत्री ने एक प्रवासी बिहारी लड़की की भूमिका निभाई थी. आलिया भट्ट ने हाल ही में इस बारे में खुलासा किया कि उन्हें फिल्म कैसे मिली और किसने उन्हें इस मुश्किल किरदार को निभाने के लिए ट्रेनिंग दी थी. 

आलिया को कैसे मिली उड़ता पंजाब?

एक न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में आलिया ने खुलासा किया कि ‘उड़ता पंजाब’ की स्क्रिप्ट उनके पास तब आई जब वह शाहिद कपूर के साथ ‘शानदार’ की शूटिंग कर रही थीं. आलिया इस भूमिका से काफी प्रभावित हुईं और उन्होंने इस रोल को प्ले करने की इच्छा जाहिर की थी. वह निर्देशक से मिलीं और उन्हें मना लिया कि वह इस रोल को अच्छे से निभा ले जाएंगी. अभिनेत्री ने कहा कि वह इस बिहारी लड़की के रोल को करना चाहती हैं और दुनिया को दिखाना चाहती हैं कि वह एक्टर के तौर पर एक गिरगिट हैं, जो किरदार के लिए कितने भी रंग बदल सकता है. 

कालीन भैया ने दी आलिया को ट्रेनिंग

आलिया ने इंटरव्यू में यह भी खुलासा किया कि मिर्जापुर एक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने इस फिल्म के लिए उन्हें ट्रेनिंग दी थी और उस मुश्किल किरदार को निभाने के लिए तैयार किया था. पंकज, अभिषेक के साथ रोज बैठकर डायलॉग्स पर काम करते थे. अभिनेत्री ने कहा कि पंकज ने उन्हें पंजाब के निवासियों की तरह बैठना और बोलना सिखाया. उन्होंने आलिया से कई एक्टिंग थिएटर क्लाक भी कराईं जिनमें शरीर को कैसे ढीला किया जाए और आम लोगों की तरह बोलने, खड़े होने भागने के स्टाइल पर बारीकी से काम करना शामिल था.

एक्टिंग के बादशाह कहे जाते हैं पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) बॉलीवुड में एक्टिंग के बादशाह कहे जाते हैं. उनके स्टाइल और अभिनय का हर कोई दीवाना है. अभिनेता हर किस्म के रोल में जान फूंक देते हैं. मिर्जापुर वेब सीरीज में काली भैया के किरदार से उन्हें जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली है. पंकज एक थिएटर आर्टिस्ट हैं. एक्टर के तौर पर वह अपने हाव-भाव से भी स्क्रीन पर किरदार को जीवंत कर देते हैं. 

बता दें कि, ‘उड़ता पंजाब’ में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, दिलजीत दोसांझ और करीना कपूर खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म पंजाब राज्य में युवाओं द्वारा नशीली दवाओं के दुरुपयोग के इर्द-गिर्द घूमती है. 

 

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.