National Wheels

आईपीएल में कप्तानी से बदला है हार्दिक पांड्या का माइंडसेट, राशिद खान का खुलासा


Asia Cup 2022: एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी. भारत की जीत के हीरो हार्दिक पांड्या रहे जिन्होंने 17 गेंद में 33 रन की नाबाद पारी खेली. अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के खेल की तारीफ की है. राशिद खान का कहना है कि आईपीएल में गुजरात लायंस की कप्तानी मिलने के बाद विराट कोहली का खेल पूरी तरह से बदल गया है. 

राशिद खान ने हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को टीम के लिए जरूरी बताया. उन्होंने कहा, ”किसी भी टीम को हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी की जरूरत होती है. ऐसे खिलाड़ी टीम को अच्छा बैलेंस देते हैं और इससे कप्तान का बोझ कम हो जाता है.”

राशिद खान मानना है कि हार्दिक पांड्या अब पहले से मजबूत खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. स्टार स्पिनर ने कहा, ”हार्दिक पांड्या को जिम्मेदारी लेना पसंद है. गुजरात लायंस का कप्तान होने के चलते उनका माइंडसेट बदल गया है. हार्दिक अपनी काबिलियत जानता है और वह गेम को आगे तक ले जाता है. हार्दिक की कोशिश पूरी पारी में बल्लेबाजी करने की होती है. मानसिक रूप से हार्दिक हर स्थिति में बेहद मजबूत रहता है.” 

गुजरात के लिए खेलते हैं दोनों खिलाड़ी

राशिद खान और हार्दिक पांड्या को आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत से पहले टूर्नामेंट की सबसे नई टीम गुजरात लायंस ने साइन किया था. हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया और उन्होंने गुजरात को पहले सीजन में ही विजेता बना दिया.

वहीं राशिद खान की बात करें तो उनकी टीम अफगानिस्तान ने भी एशिया कप में शानदार आगाज किया है. अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को मात दी. अफगानिस्तान की टीम सुपर 4 में जगह बना सकती है.

रोहित शर्मा और विराट कोहली पर भड़के सुनील गावस्कर, बोले- दोनों खराब शॉट खेलकर हुए आउट

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.