National Wheels

#अयोध्या फ़ूड प्लाजा:श्रद्धालुओं को एक ही जगह मिलेंगे 32 तरह के व्यंजन

#अयोध्या फ़ूड प्लाजा:श्रद्धालुओं को एक ही जगह मिलेंगे 32 तरह के व्यंजन

कुंवर समीर शाही

अयोध्याधाम। राम की नगरी आने वाले लाखो पर्यटको और श्रद्धालुओं को अब अयोध्या में देश के विभिन्न राज्यों के व्यंजनों का स्वाद चखने का मौका मिलेगा। जिसके लिए अयोध्या में फूड हब बनाया जा रहा है। जहां पर पहले चरण में 32 दुकानों को लगाए जाने की तैयारी की गई है।

दो वर्षों में अयोध्या में पर्यटकों की संख्या बहुत तेजी के साथ बढ़ी है ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार एक और सौगात अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को देने जा रही हैं। अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि पूरे देश भर से पर्यटक अयोध्या रहे हैं हर बड़े शहरों में फूड प्लाजा का निर्माण हुआ है। उसी की तर्ज पर राम नगरी अयोध्या में भी फूड प्लाजा का निर्माण किया जा रहा है। यह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना है भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के खाद्य विभाग और नगर निगम के संयुक्त तत्वाधान में इस फूड प्लाजा का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें राम नगरी अयोध्या में 32 दुकानें बनाई गई हैं। जो 32 तरीके के व्यंजन श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराएंगे। इतना ही नहीं महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि हमारी कोशिश है कि अयोध्या आने वाले पर्यटकों को विभिन्न राज्यों के व्यंजन मिल सके। जल्द ही नगर विकास मंत्री के द्वारा फ़ूड प्लाजा का उद्घाटन होगा।

स्थानीय व्यापारी की माने कि अयोध्या आने वाले श्रद्धालु के लिए एक सौगात है यह फूड प्लाजा का कांसेप्ट उत्तर प्रदेश सरकार का बहुत सराहनीय पहल है बाहरी लोगों को अलग-अलग राज्यों के पारंपरिक भोजन और नाश्ते का आनंद मिलेगा जो अभी तक अयोध्या में नहीं शुरू हुआ था वह धीरे-धीरे शुरू हो गई है श्रद्धालुओं के लिए अब बेहतर सुविधाएं अयोध्या में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.