National Wheels

‘अयोध्या दिवस’ पर काले कपड़े के विरोध के लिए माफी मांगें: यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने कांग्रेस से कहा


आखरी अपडेट: अगस्त 05, 2022, 22:04 IST

उन्होंने कांग्रेस पर भगवान राम के प्रति लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। (पीटीआई फाइल)

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद सीएम ने 2020 में अयोध्या मंदिर की आधारशिला रखने के साथ कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को जोड़ा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कांग्रेस से कहा कि वह दो साल पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने के दिन काले कपड़ों में विरोध प्रदर्शन कर राम भक्तों का अपमान करने के लिए देश से माफी मांगे। राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद सीएम ने 2020 में अयोध्या मंदिर की आधारशिला रखने के साथ कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को जोड़ा।

एक वीडियो संदेश में, आदित्यनाथ ने काले कपड़ों में विरोध प्रदर्शन करने के लिए विपक्षी दल की खिंचाई की, जब देश के लोग “अयोध्या दिवस” ​​मना रहे थे। उन्होंने कांग्रेस पर भगवान राम के प्रति लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। आदित्यनाथ ने कहा, “कांग्रेस कुछ दिनों से सामान्य कपड़ों में विरोध प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन आज जब देश अयोध्या दिवस मना रहा है, तो काले कपड़े पहनकर विरोध प्रदर्शन करना बेहद निंदनीय है।”

उन्होंने कहा, “यह राम भक्तों का अपमान है और उच्चतम न्यायालय के फैसले का भी। दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री ने इसी तरह शुक्रवार को कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को राम मंदिर निर्माण से जोड़ा था।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त, 2020 को अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखी। आदित्यनाथ ने कहा कि करोड़ों लोग अयोध्या दिवस मना रहे हैं और कांग्रेस ने फिर से उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस इस निंदनीय कृत्य के लिए देश से माफी मांगेगी।” महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार को काले कपड़े पहनकर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए लोगों में शामिल थीं। कई अन्य राज्यों में भी विरोध प्रदर्शन हुए।

को पढ़िए ताज़ा खबर तथा आज की ताजा खबर यहां

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.