National Wheels

अयोध्या : दिन ढलते ही इमरजेंसी डॉक्टर रेस्ट रूम बन जाता है दलालों-शराबियों का अड्डा

अयोध्या : दिन ढलते ही इमरजेंसी डॉक्टर रेस्ट रूम बन जाता है दलालों-शराबियों का अड्डा

मेडिकल स्टोरों के कमीशनबाज दलालों पर है इमरजेंसी के डॉक्टरों सहित स्टाफ को कॉकटेल पार्टी देने की जिम्मेदारी

अयोध्या। जिला अस्पताल परिसर व इमरजेंसी में बना डॉक्टर रेस्ट रूम शाम होते ही शराबियों व बेवड़ों का अड्डा बन जाता है। इससे वहां भर्ती मरीजों व उनके परिजनों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

कुछ दिन पहले शराबियों के शराब पीने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था तो निजी मेडिकल स्टोर के दलालों व उनके सरकारी संरक्षकों में हड़कंप मच गया था। परंतु, अधिकरियों की लापरवाही व मिलभगत के चलते दलालों कम शराबियों पर उचित कार्यवाही नही हो पाई तो फिर शाम होते ही शराबियों का तांडव शुरू हो गया है।

कथित दलाल शराबी जो फर्जी मेडिकोलीगल व बाहर की दवाओ में कमीशनखोरी का धंधा करने के लिए इमरजेंसी से लेकर अस्पताल के बिभिन्न वार्डो में मौजूद रहते है जिला अस्पताल के कुछ खास फार्मासिस्ट व डॉक्टरों के चहेते हम प्याला हम निवाला बन चुके है। डॉक्टरों व फार्मासिस्टो के बर्थडे पार्टी पर दलाल डॉक्टरों के रेस्ट रूम में अक्सर कॉकटेल पार्टी का आयोजन करते रहते है।

जिला अस्पताल के इमरजेंसी से लेकर सभी वार्डो में नशेड़ी दलालों का आवगमन होने के कारण मरीजो की सुरक्षा को लेकर ख़तरा बढ़ गया है। बावजूद इसके जिम्मेदार अधिकारी डॉक्टरों व सहयोगियों के दबाव में इन दलालों के खिलाफ कार्यवाही नही कर पा रहे है। यहां तक कि इमरजेंसी के कोविड सेक्शन में काम करने वाला महिला स्टाफ भी इनसे आजिज आ चुका है। सुबह की पाली में इमरजेंसी में ड्यूटी करने वाले फार्मासिस्ट पर फर्जी मेडिकोलीगल बनवाने वाले दलालों को संरक्षण देने की बात सूत्र बताते है। इस समाचार के संबंध में सीएमएस से जब फोन पर सम्पर्क किया गया तो उनका फोन नही उठा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.