National Wheels

‘अयोग्य’ जगन आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के अयोग्य: चंद्रबाबू नायडू


ओंगोल (एपी): तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस के शासन में कई मुद्दों पर तंज कसा और कहा कि वाईएस जगन मोहन रेड्डी जैसा “अयोग्य” व्यक्ति मुख्यमंत्री के रूप में बने रहने के लिए अयोग्य था। क्या समाज का कोई एक वर्ग जगन के शासन से खुश है? पिछले तीन वर्षों में जगन ने आंध्र प्रदेश के लोगों के लिए प्रतिशोध के अलावा क्या किया है, ”पूर्व मुख्यमंत्री ने सवाल किया।

यहां तेदेपा के वार्षिक सम्मेलन महानदु में अपने उद्घाटन भाषण में, नायडू ने “जगन बचाओ आंध्र प्रदेश छोड़ो” का आह्वान किया, जिसमें लोगों से राज्य में “निंदनीय और बर्बाद” शासन को बाहर करने का आह्वान किया। “जगन एक मनोरोगी है। उसके सभी विचार और कार्य विनाशकारी हैं। उनके अब तक के तीन वर्षों के शासन में राज्य को भारी नुकसान हुआ है, ”तेदेपा प्रमुख ने कहा।

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर रेड्डी मुख्यमंत्री बने रहे तो यह राज्य के अच्छे दिनों का अंत होगा। इसलिए मैंने ‘जगन छोड़ो आंध्र प्रदेश बचाओ’ का आह्वान किया है। सभी वर्गों को एकजुट होकर काम करना चाहिए… और राज्य को और विनाश से बचाना चाहिए।” पूर्व मुख्यमंत्री ने याद किया कि उनकी पिछली सरकार ने कल्याणकारी कार्यक्रमों पर बजट का 52 प्रतिशत खर्च किया था, जिसे वर्तमान सरकार ने घटाकर 41 प्रतिशत कर दिया है।

“फिर भी, ये लोग बेशर्मी से दावा करते हैं कि उनकी एक कल्याणकारी सरकार है! राज्य का सारा राजस्व कहां जा रहा है? कहां जा रहे हैं केंद्रीय अनुदान? इस सरकार द्वारा उधार लिए गए लाखों करोड़ रुपये का क्या, ”नायडु ने सवाल किया। उन्होंने मांग की कि सरकार राज्य के वित्त पर तथ्यों को प्रकाशित करे।

पूर्व सीएम ने कहा कि जहां कल्याणकारी कार्यक्रमों में पानी फिर गया है, वहीं राज्य प्रशासन ने किसी भी तरह के विकास को पूरी तरह से छोड़ दिया है। नायडू ने कहा कि बहुउद्देश्यीय पोलावरम परियोजना, आंध्र प्रदेश की जीवन रेखा और राजधानी अमरावती इस बात की गवाही है।

“पिछले तीन वर्षों में कोई सड़क नहीं है, कोई अन्य बुनियादी ढांचा विकास नहीं है, लेकिन सरकार एक या दूसरे कर के नाम पर लोगों को लूट रही है। यह कचरे पर भी टैक्स जमा कर रहा है। तेदेपा ने तीन साल के अंतराल के बाद सार्वजनिक समारोह के रूप में यह पहला महानुडू आयोजन किया है। जबकि 2019 में, पार्टी की चुनावी हार के कारण महानु का आयोजन नहीं किया गया था, इसने केवल 2020 और 2021 में COVID-19 महामारी के कारण संक्षिप्त ऑनलाइन सत्र किए।

पार्टी रैंक और फाइल के लिए सबसे बड़ा “त्योहार” महानु इस बार एक नया उत्साह लेकर आया। “तेलुगु देशम (पार्टी) अब 40 साल के हो गए हैं। उन चार दशकों में इसने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन पिछले तीन वर्षों में जगन के दमनकारी शासन के दौरान जिस तरह की मुश्किलें और मुश्किलें सामने आईं, वह अभूतपूर्व हैं। यह मुझे बहुत पीड़ा देता है, ”नायडु ने भावनात्मक स्वर में कहा।

हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि तेदेपा कार्यकर्ता किसी भी प्रतिकूलता या धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। “न केवल हमारी पार्टी के कार्यकर्ता बल्कि राज्य में हर कोई घुटन और निराश महसूस कर रहा है। इससे जगन का कयामत होना चाहिए, ”नायडु ने चेतावनी दी।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.