National Wheels

अफगानिस्तान ने बंग्लादेश को 7 विकेटों से हराया, सुपर-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी


Asia Cup 2022 Points Table: अफगानिस्तान एशिया कप 2022 के सुपर-4 स्टेज में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. मंगलवार को एशिया कप 2022 के तीसरे मैच में अफगानिस्तान के सामने बांग्लादेश की टीम थी. इस मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया. यह अफगानिस्तान टीम की लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले शनिवार को अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया था. इस मैच में बांग्लादेश ने जीत के लिए अफगानिस्तान के सामने 128 रनों का लक्ष्य रखा था.

सुपर-4 में पहुंचने वाली पहली टीम अफगानिस्तान

अफगानिस्तान ने महज 3 विकेट खोकर मैच आसानी से अपने नाम कर लिया. अफगान टीम के लिए इब्राहिम जादरान ने 42 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि नजीबुल्लाह जादरान ने 43 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगान टीम के लिए हजरतुल्लाह जजई और रहमानुल्ला गुरबाज ओपनिंग करने आए. इस दौरान जजई 26 गेंदों का सामना करते हुए 23 रन बनाकर आउट हुए. जबकि गुरबाज महज 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कप्तान मोहम्मद नबी कुछ खास नहीं कर सके. वे 9 गेंदों का सामना करते हुए 8 रन बनाकर आउट हुए.

राशिद खान और मुजीब उर रहमान की शानदार गेंदबाजी

वहीं, इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट महज 127 रन बना पाई. बांग्लादेश के लिए मोसादिक हुसैन ने 31 गेंदों में नाबाद 48 रन बनाए. उनकी इस पारी में 4 चौके और एक छकका शाममिल रहा. मोहमदुल्लाह ने 25 रनों का योगदान दिया. इस दौरान अफगानिस्तान के लिए राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने 3-3 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें-

BAN vs AFG: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, जादरान का तूफानी प्रदर्शन

Asia Cup 2022: बंग्लादेश और अफगानिस्तान का मैच जारी, अपना 100वां इंटरनेशनल टी20 खेल रहे हैं शाकिब अल हसन

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.