National Wheels

अनुपम खेर ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर अनुराग कश्यप के कमेंट पर‌ दी प्रतिक्रिया,


Anupam Kher Reply to Anurag Kashyap On The Kashmir Files: हाल ही में अनुराग कश्यप ने एक इंटरव्यू (Interview) के दौरान इस बार ऑस्कर अवॉर्ड (Academy Awards) के लिए भारत (India) की ओर से विदेशी श्रेणी (Foreign Category) में नामांकन के लिए भेजी जानेवाली फिल्मों की संभावनाओं पर बात करते हुए द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) पर कमेंट किया था. अनुराग की इस टिप्पणी से नाराज अनुपम खेर ने अब इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

अनुराग कश्यप ने हाल ही में ‘गलाटा प्लस’ यूट्यूब चैनल के भारद्वाज रंगन को दिये एक इंटरव्यू में पश्चिमों देशों और हॉलीवुड में ‘RRR’ की सफलता पर बात करते हुए कहा था कि ऑस्कर के लिए इस फिल्म के टॉप 5 में नामांकित होने की प्रबल संभावनाएं हैं. अनुराग ने बातों-बातों में यह भी कह दिया था कि उन्हें आशंका है कि कहीं ‘द कश्मीर फ़ाइल्स’ को भारत की ओर से नॉमिनेट होने के लिए ऑस्कर में ना भेज दिया जाए. अनुपम खेर ने अनुराग की इस टिप्पणी पर अफसोस जताते हुए कहा, “अनुराग कश्यप को फिल्म को लेकर ऐसा नहीं कहना चाहिए था. उन्होंने बहुत हल्की बात कह दी.”

अनुपम खेर ने कहा, “फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ऑस्कर मिले ना मिले, मगर अनुराग कश्यप को फिल्म को लेकर इस तरह से कोई बात नहीं करनी चाहिए थी. अनुराग ने इस फिल्म को देखा भी नहीं होगा. फिल्म को ऑस्कर मिले ना मिले, वो अलग बात है मगर अनुराग कश्यप ने यह बात कहकर बेहद छोटेपन का परिचय दिया है.”

उल्लेखनीय है कि अनुपम खेर ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ में एक अहम भूमिका निभाई थी. फिल्म ने भारत में 250 करोड़ तो ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़‌ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया था. अनुपम खेर ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि ‘द कश्मीर फ़ाइल्स’ ऑस्कर ‌के लिए भेजी जाएगी या नहीं, मगर जो भी हो ये बात को सच है कि देश में नहीं, बल्कि दुनियाभर में फिल्म लोगों को पसंद आई है.

उल्लेखनीय है कि इस साल रिलीज हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद तेलुगू फिल्म ‘कार्तिकेय 2’ में भी अनुपम खेर एक अहम रोल में हैं और यह फिल्म भी बॉक्स पर काफी अच्छा कारोबार कर रही है, जिससे अनुपम खेर काफ़ी ख़ुश हैं.

एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए अनुपम खेर ने अपनी खुशी को साझा करते हुए कहा, “फिल्म ना सिर्फ़ तेलुगू भाषा में, बल्कि हिंदी में काफी अच्छा बिजनेस कर रही है जो इस बात का संकेत है कि अगर फिल्म अच्छी है और लोगों को पसंद आती है तो वो जरूर चलती है और ‘कार्तिकेय 2’ भी इस बात का सबूत है. अनुपम खेर ने कहा कि चाहे दक्षिण भारत में बनी कोई फिल्म हो या फिर हिंदी में, लोग अच्छा कंटेट देखना पसंद करते हैं और कंटेट ही सबकुछ है.

जब एबीपी न्यूज़ ने अनुपम खेर (Anupam Kher) से सोशल मीडिया (Social Media) पर हर दूसरी फिल्म को बॉयकॉट करने की प्रवृत्ति पर भी बात की. उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा फिल्मों के बॉयकॉट ट्रेंड‌ करने से कुछ नहीं होता है. उन्होंने कहा कि लोगों को जो फिल्में देखनी होती है, लोग सिनेमाघरों में जाकर जरूर देखते हैं. उन्होंने अपनी बात को लेकर गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi), भूलभुलैया 2 (Bhool Bhulaiyaa 2), द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files), ‘RRR’, पुष्पा‌ (Pushpa), केजीएफ़ 2 (KGF 2) और अपनी हालिया फिल्म कार्तिकेय 2 (Karthikeya 2) की कामयाबी का उदाहरण भी दिया.

House of the Dragon ने पहले ही एपिसोड से Game of Thrones को बुरी तरह पछाड़ा, चौंकाने वाला आंकड़ा आया सामने

Krushna Abhishek On Govinda: कृष्णा अभिषेक और आरती ने पुराने दिनों को किया याद, कहा- बेचना पड़ा था घर और गोविंद मामा ने…

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.