National Wheels

अनिल कुंबले की पंजाब किंग्स से हुई छुट्टी, नए कोच की तलाश कर रही फ्रेंचाइजी, ये हैं दावेदार


Punjab Kings Part Ways With Anil Kumble: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को हेड कोच के पद से हटा दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रेंचाइजी इयोन मॉर्गन, ट्रेवर बेलिस और भारत के एक पूर्व कोच से इस भूमिका को संभालने के लिए संपर्क कर रही है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने गुरुवार को एक रिपोर्ट में कहा, “अनिल कुंबले को 2020 सीजन से पहले मुख्य कोच और अगले तीन सीजन के लिए टीम का प्रभारी नियुक्त किया गया था. लेकिन प्रीति जिंटा, उद्योगपति मोहित बर्मन, नेस वाडिया और करण पॉल और किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन सहित मालिकों के एक पूर्ण निर्णय के बाद उन्हें फ्रेंचाइजी से अलग किया गया है.”

कुंबले के टीम के सभी तीन सत्रों में पंजाब किंग्स आईपीएल अंक तालिका के निचले स्तर पर समाप्त किया. 2020 और 2021 दोनों में पांचवें पायदान पर रही, जब लीग में आठ टीमें शामिल थीं. 2022 में दस टीमों की लीग खेली गई तो छठे स्थान पर रही.

रिपोर्ट में कहा गया है कि उस समय, कुंबले संजय बांगर (2014-16), वीरेंद्र सहवाग (2017), ब्रैड हॉज (2018) और माइक हेसन (2019) के बाद पांच सत्रों में किंग्स द्वारा नियुक्त किए गए पांचवें कोच थे. 2022 में कुंबले आईपीएल में एकमात्र भारतीय मुख्य कोच थे.

रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रेंचाइजी उनकी जगह किसी और कोच की तलाश कर रही है और जल्द ही एक घोषणा करेगी. सोशल मीडिया पर कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन और पूर्व श्रीलंका और इंग्लैंड के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस के अलावा भारत के एक पूर्व कोच से संपर्क किया गया है.

हाल ही में, मोर्गन ने इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में संन्यास लिया हैं. बेलिस को अंतर्राष्ट्रीय और इंडियन प्रीमियर लीग दोनों में अच्छा अनुभव है और उन्होंने 2012 और 2014 में दो बार आईपीएल खिताब के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स का मार्गदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें:

IND vs PAK: भारत-पाक मैच में कौन मारेगा बाजी? जानिए आंकड़ो में किसका पलड़ा है भारी और हेड-टू-हेड में कौन आगे

Asia Cup, India New Jersey: एशिया कप में नई जर्सी में नजर आएगी टीम इंडिया, सामने आई तस्वीर; पाकिस्तान का भी दिखेगा नया अवतार

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.