National Wheels

अंजना सिंह सेंगर को रामायण रिसर्च काउंसिल का कोआर्डिनेटर बनाये जाने पर खुशी

अंजना सिंह सेंगर को रामायण रिसर्च काउंसिल का कोआर्डिनेटर बनाये जाने पर खुशी

 

सौरभ सिंह सोमवंशी।

प्रतापगढ़ के लालगंज की बहुचरा निवासी प्रख्यात कवियत्री उत्तर प्रदेश के परिवहन आयुक्त आईएएस चंद्र भूषण सिंह की पत्नी डॉ अंजना सिंह सेंगर को रामायण रिसर्च काउंसिल का कोआर्डिनेटर नामित किया गया है। रामायण रिसर्च काउंसिल के मुख्य मार्गदर्शक श्री 1008 परमहंस स्वामी संदीपेंद्र महाराज के निर्देश पर डॉ अंजना को काउंसिल के बौद्धिक प्रकोष्ठ के विस्तार के लिए नामित किया गया है। करीब एक सप्ताह पहले उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में जिला अधिकारी रहे उनके पति चंद्र भूषण सिंह को उत्तर प्रदेश के परिवहन विभाग का आयुक्त बनाया गया है। अंजना सिंह सेंगर ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से आधुनिक इतिहास विषय में पीएचडी की डिग्री हासिल की है।
वर्तमान में अंजना सिंह सेंगर साहित्य क्षेत्र का बड़ा नाम हैं।वह ओज व श्रृंगार की कविताएं पढ़ा करती हैं। अंजना सिंह सेंगर सिर्फ देश में ही नहीं विदेशों में भी जो हिंदी भाषा को सुनने व बोलने वाले देश है वहां पर भी काव्य पाठ करने के लिए आमंत्रित की जाती रही है। दुबई में लिटरेरी अवॉर्ड से सम्मानित अंजना सिंह सेंगर नमामि गंगे पर भी एक गीत लिख चुकी है।
इस अवसर पर प्रतापगढ़ के संजय सिंह, अविनाश सिंह, विनोद सिंह, प्रधान मदन सिंह रंजन सिंह फौजदार सिंह चंदन सिंह विकास सिंह आदि ने शुभकामनाएं दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.