वेमुला पर गरमाई सियासत, पीयूष ने राहुल पर किया वार

हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्र रहे रोहित वेमुला की मौत को लेकर सियासत फिर उफान पर आ गई है. इस बार निशाने पर विमला की मां और उससे बयान दिलाने वाले कांग्रेस समेत गैर-भाजपाई नेता है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर रोहित वेमुला की मौत पर राजनीति करने का आरोप लगाया. गोयल ने कहा, छात्र वेमुला की मां का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया गया है. फिर, कांग्रेस ने उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया. हालांकि, पीयूष के बयान के फौरन बाद वेमुला की मां मीडिया के सामने प्रस्तुत हुई और गोयल के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि पीएम मोदी के खिलाफ बोलती रहेंगी.
पीयूष गोयल ने कहा, राजनीतिक फायदे के लिए वेमुला की मां को झूठे आश्वासन दिए गए, जो कि बेहद निंदनीय है. कब तक ऐसे लोग इस देश में राजनीतिक फायदे के लिए घिनौनी राजनीति करते रहेंगे. उन्होंने राहुल गांधी से देश से माफ़ी मांगने के लिए कहा.
एक चेक हुआ था बाउंस
चेक बाउंस मामले पर वेमुला की मां राधिका ने कहा, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग की ओर से उन्हें दो चेक दिए गए थे. इनमें से एक ढाई लाख रुपए का चेक बाउंस हो गया था. हमने चेक बाउंस की जानकारी मुस्लिम लीग को दी, जिसके बाद उनकी ओर से कहा गया कि ये रकम अब कैश में मिल जाएगी ताकि हम घर खरीद सके.
बता दें कि दो दिन पहले यह खबर आई थी कि वेमुला की मौत के बाद इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेताओं ने उसकी मां राधिका को पैसे देकर मोदी सरकार के खिलाफ बयान देने के लिए उकसाया था. दिल्ली के बाद कांग्रेस के नेताओं ने भी राधिका को कई मंचों पर मोदी के खिलाफ बयान देने के लिए आमंत्रित किया. पीयूष गोयल का बयान किसी मामले को लेकर आया है.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *