वाराणसी की दर्जनभर ट्रेनें 6 दिन रहेगी निरस्त, देखिए अपनी ट्रेन का भी नाम

जगाई से वाराणसी के बीच रेल मार्ग के दोहरीकरण के काम में उत्तर रेलवे प्रशासन की ओर से नॉन इंटरलॉकिंग के कार्य शुरू किए जा रहे हैं.
उत्तर रेलवे के पीआरओ कुलतार सिंह के अनुसार जंघई से वाराणसी के बीच परसीपुर, कपसेठी और सेवापुरी स्टेशनों पर नॉन इंटरलॉकिंग के कार्य 14 से 20 जुलाई के मध्य किए जाएंगे. इस कार्य के कारण लखनऊ से प्रतापगढ़ होकर जंघई के रास्ते वाराणसी और उससे आगे जाने वाली तथा इलाहाबाद से जंघई होकर वाराणसी जाने वाली करीब 16 ट्रेनों को 14 जुलाई से 20 जुलाई के मध्य निरस्त किया जाएगा.  निरस्त ट्रेनों में गाजीपुर-प्रयाग पैसेंजर, नीलांचल, अर्चना एख्सप्रेस, हावड़ा-अमृतसर, गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस, वाराणसी-लखनऊ एक्सप्रेस, वाराणसी-प्रतापगढ़ पैसेंजर हैं. इसके साथ ही 7 ट्रेनों के मार्ग में भी परिवर्तन किया गया है. 3 दिनों को री-शेड्यूल करके चलाया जाएगा.
दूसरी ओर रेलवे प्रशासन ने 12 जुलाई से जिन 93 ट्रेनों के टर्मिनल पर आगमन समय में परिवर्तन किया गया था, उनमें से पांच रेलगाड़ियों को पूर्व निर्धारित समय पर यथावत बहाल कर दिया गया है. इसके साथ ही 8 नई ट्रेनों को इस सूची में जोड़ दिया गया है. इनमें प्रयाग से चंडीगढ़ के बीच चलने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस, दिल्ली-देहरादून मसूरी एक्सप्रेस, कालका दिल्ली सराय रोहिल्ला हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस, सियालदह-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस, सीकर- दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस और डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस शामिल है.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *