वेस्टइंडीज से पहला वनडे 21 अक्टूबर को, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में ऋषभ पंत को चुन लिया गया है. गुरुवार को शुरुआती दो वनडे के लिए भारत के 14 सदस्यीय दल की घोषणा की गई. सीरीज का पहला वनडे 21 अक्टूबर को खेला जाएगा. विराट कोहली की कप्तानी में ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी दोनों को स्थान दिया गया है. धोनी विकेट कीपर और पंत बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करेंगे. ऋषभ को दिनेश कार्तिक की जगह टीम में लिया गया है. उपकप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है.
इंग्लैंड दौर में ओवल में पहला टेस्ट शतक जड़ने के बाद इंडीज के खिलाफ राजकोट में भी पंत ने 92 रनों की पारी खेली, जिसके बाद से 21 साल के इस खिलाड़ी को वनडे टीम में भी शामिल करने की मांग तेज हो रही थी.
भारतीय टीम इस प्रकार है-
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, मनीष पांडे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल.
वनडे सीरीज: कार्यक्रम
21 अक्टूबर – पहला वनडे: गुवाहाटी
24 अक्टूबर- दूसरा वनडे: विशाखापत्तनम
27 अक्टूबर- तीसरा वनडे: पुणे
29 अक्टूबर- चौथा वनडे: मुंबई
1 नवंबर- पांचवां वनडे: तिरुवनंतपुरम
ऋषभ पंत को 2019 के वर्ल्ड कप के मद्देनजर वनडे में पदार्पण कराया जाएगा. वह टीम इंडिया की ओर से पहले ही 4 टी-20 खेल चुके हैं. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी पहले ही कह चुके हैं,‘ हम सभी को पता है कि धोनी विश्व कप तक खेलेंगे. लेकिन पंत को निखारने में कोई नुकसान नहीं है, जो छठे या सातवें नंबर पर शानदार बल्लेबाज हो सकते हैं, जिनमें मैच को फिनिश करने की क्षमता है.’

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *