रेलवे ट्रेन के साथ टैक्सी सेवा भी देगा, अभी पायलट प्रोजेक्ट

– ओला के साथ आईआरसीटीसी का गठजोड़, यात्री रेलवे ऐप से बुक कर सकते हैं टैक्सी

इलाहाबाद। रेलवे अब आपको घर से लेकर गंतव्य तक पहुँचाने की सेवा का ऑफर करे तो चौंकिएगा मत। रेलवे की टिकट बिक्री और पर्यटन व धर्म यात्राओं का प्रबंध करने वाला संगठन आईआरसीटीसी ऐसी सेवा शुरू कर चुका है। यानी स्टेशन पर जाने और स्टेशन से घर या दफ्तर पहुंचने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। आईआरसीटीसी ने पायलट प्रोजेक्ट के रूप में ओला के साथ मिलकर यह काम शुरू किया है। लोगों को सेवा पसंद आई तो देशभर में इसका विस्तार होना तय है।

आईआरसीटीसी आउटलेट्स पर ओला के सेल्फ सर्विसिंग कियोस्क होंगे जहां से यात्री अपने कैब बुक कर सकते हैं। भारतीय रेलवे केटरिंग एंड टुरिज़्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने रेलवे यात्रियों की परेशानी कम करने के लिए ऑनलाइन टैक्सी सुविधा प्रदाता ओला के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। यह टाई अप यात्रियों को आईआरसीटीसी ऐप पर ओला टैक्सी बुक करने की अनुमति देगा। अफसरों के मुताबिक आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट ऐप के माध्यम से ओला बुकिंग सेवा के माध्यम से रेलवे यात्रियों को अपनी वेबसाइट पर भी पहुंचेगी।
यात्रियों को ओला के माइक्रो, मिनी, ऑटो और शेयर विकल्प तक पहुंच प्राप्त होगी, लेकिन कंपनी द्वारा दी जाने वाली किसी भी छूट का लाभ लेने में सक्षम नहीं होगा। ग्राहक कैब को सात दिन पहले या फिर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के लिए बुक कर पाएंगे। इस अलावा इस कदम से टैक्सी बुक करने या ऑटो ले जाने के इंतजार में आने वाली कतारों को भी कम करने की संभावना है।

आईआरसीटीसी के प्रवक्ता ने कहा कि रेलवे मंत्रालय यात्रियों को सुखद यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए काफी प्रयास कर रहा है। यह कदम भी इसका हिस्सा है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *