प्रेमी ने किया शादी से इंकार तो युवती ने की आत्मदाह की कोशिश

पीड़ित परिवार ने पुलिस पर झांसा देने वाले लड़के की मदद का आरोप लगाया
महराजगंज। साल भर पहले एक युवक ने शादी की. अब उसने युवती को स्वीकार करने से मना कर दिया है. इससे क्षुब्ध युवती ने शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्महत्या करने की कोशिश की. शादी के सबूत होने के बावजूद पुलिस पीड़िता की मदद करने में आनाकानी कर रही है.पीड़ित परिवार ने पुलिस पर झांसा देने वाले लड़के की मदद का आरोप लगाया है.
बृजमनगंज थाना क्षेत्र के बगल के गांव की युवती और युवक ने  घर वालों की मर्जी के बगैर लगभग एक साल पहले शादी कर ली. इधर जब युवती के घर वाले राजी हुए तो लड़के के घर वाले नहीं राजी हो रहे . साल भर से मामला लटका हुआ है. लड़का,  लड़की को अपने घर नहीं ले जा रहा था. बुधवार को युवती के सब्र का बांध टूट पड़ा और वह लड़के के घर पर  जाने की जिद करने लगी. क्षुब्ध होकर लड़की ने अपने ऊपर केरोसिन डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की तभी वहां मौजूद कुछ युवकों ने उसे बचा लिया. मामला बढ़ता देख किसी ने पुलिस को सूचित कर दिया.थोड़ी ही देर में मौके पर बृजमनगंज थानाध्यक्ष ज्ञानेंद्र कुमार राय अपने सहयोगियों के साथ पहुंच गए.लड़के का घर भी गांव के बगल में होने के नाते पुलिस लड़की को लेकर वहां पर भी गई. लेकिन लड़के के घर का दरवाजा बंद मिला. पुलिस ने मामले को सुलझाने का प्रयास किया.लेकिन लड़के के पिता के  घर पर ना होने के कारण मामला सुलझ नहीं पाया.  लड़के के पिता को यह रिश्ता मंजूर नहीं है. जिसकी वजह से लड़का, लड़की को अपने घर लाने में आनाकानी कर रहा है.बुधवार को  देर रात तक लड़के के घर पर पुलिस डटी रही. पुलिस के सामने लड़का अपने बयान से मुकर गया. लड़के का कहना है कि उसने शादी नहीं किया है,  जबकि लड़की के पास शादी के कागजी सबूत मौजूद हैं, जिस पर दोनों के पति-पत्नी होने की बात लिखी हुई है तथा उस पर लड़के का हस्ताक्षर भी है.
बृजमनगंज के थाना अध्यक्ष ज्ञानेंद्र कुमार राय का कहना है कि लड़का और लड़की दोनों बालिग हैं.लड़की कह रही है कि हमने निकाह किया है और लड़का कह रहा है कि हमने निकाह नहीं किया है. दोनों को महिला परामर्श केंद्र पर बुलाया गया है.अगर वहां से मामला नहीं सुलझा तो पुलिस आगे की कार्यवाही करेगी.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *