वाराणसी जाने वाली तमाम ट्रेनें 42 दिनों के लिए निरस्त

उत्तर रेलवे प्रशासन ने वाराणसी जंक्शन स्टेशन से चलने वाली तमाम ट्रेनों को अगले 42 दिनों के लिए निरस्त कर दिया है. बड़ी संख्या में ट्रेनें निरस्त होने से वाराणसी और उसके आसपास से गाड़ियां पकड़ने वाले यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है. यह ट्रेनें 15 जून से 26 जुलाई के मध्य यानी पूरी 42 दिनों तक निरस्त रहेगी. दूसरी ओर मुरादाबाद और लखनऊ मंडल में कई जगहों पर मरम्मत और नवीनीकरण के कारणों के चलते पहले से निरस्त आ रही एक दर्जन ट्रेनों को अगले कुछ दिनों के लिए भी निरस्त कर दिया गया है.
उत्तर रेलवे की ओर से जानकारी दी गई है कि लखनऊ मंडल से जुड़े वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 8 पर वाशिंग एप्रेन का निर्माण किया जाएगा. इस कार्य के लिए 15 जून से 26 जुलाई तक यानी करीब 42 दिनों का ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा. इस अवधि में आठ नंबर प्लेटफार्म से चलने वाली कई ट्रेनों को दूसरे विभागों पर शिफ्ट किया गया है. साथ ही कई ट्रेनों के परिचालन को 26 जुलाई तक निरस्त कर दिया गया है.
निरस्त की गई ट्रेनों में वाराणसी- बड़ोदरा महामना एक्सप्रेस, वाराणसी -अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस, वाराणसी -लोकमान्य तिलक टर्मिनल कामायनी एक्सप्रेस, वाराणसी – ग्वालियर बुंदेलखंड एक्सप्रेस, वाराणसी- खजुराहो लिंक एक्सप्रेस, वाराणसी-मैसूर एक्सप्रेस, वाराणसी- हुबली साप्ताहिक एक्सप्रेस, सियालदह-वाराणसी एक्सप्रेस, वाराणसी-लखनऊ पैसेंजर, मुगलसराय-जौनपुर पैसेंजर, जौनपुर -वाराणसी पैसेंजर, मुगलसराय-वाराणसी पैसेंजर वाराणसी आसनसोल ईएमयू को निरस्त किया गया है. 15 जून से 26 जुलाई तक की ट्रेनें दोनों दिशाओं से पूरी दूरी में निरस्त रहेंगी इन ट्रेनों के निरस्तीकरण से केवल वाराणसी के ही नहीं बल्कि पूर्वांचल के कई जिलों से जुड़े रेल यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *