नेपाल में भी बसेगी फिल्म सिटी, अमर सिंह की अगुवाई में पहुंची टीम

– अध्यक्ष सुबास चन्द्रा, राजनेता अमर सिंह के साथ जयाप्रदा की टीम ने किया स्थल का निरीक्षण
अरुण वर्मा
काठमाण्डू(नेपाल). हॉलीवुड और बॉलीवुड की तरह अब नेपाल में भी फिल्म सिटी बसेगी. फिल्म सिटी के स्थान चयन के लिए एक्सल ग्रुप व जी इंटरटेन्मेंट इंटरप्राइजेज के अध्यक्ष सुभाष चंद्रा, राजनेता अमर सिंह, बॉलीवुड कलाकार व पूर्व सांसद जयाप्रदा रविवार को नेपाल पहुंचीं. तीन सदस्यीय इस टीम ने देर शाम नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से भी मुलाकात की. इसके पहले दिन में टीम ने फिल्म सिटी निर्माण के लिए भारतीय दल ने गोरखा के पालुङटार व धादिङ के सल्यानटार में पंहुच स्थलगत अध्ययन किया.
बताते हैं कि पूर्ववर्ती सरकार ने भारतीय चलचित्र नगरी के निर्माण के लिए नेपाल के दोलखा लांकुरीडांडा को प्रस्तावित किया था. इसमे अमेरिका के हालीवुड व भारतीय चलचित्र नगरी की स्थापना की बात चल रही थी. नेपाल पहुंची भारतीय टीम ने इसको और विस्तार देते हुए गोरखा के पालुङटार व धादिङ के सल्यानटार में प्रस्तावित स्थलों का अध्ययन किया. मौका-मुआयना के बाद देर शाम भारतीय टीम प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से मिली. भारतीय टीम ने अपनी योजनाओं के बारे मे जानकारी दी.
प्रधानमंत्री ओली ने टीम का स्वागत और धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि भारतीय कलाकार जयाप्रदा नेपाल–भारत के बीच सांस्कृतिक राजदूत की भूमिका का निर्वाह कर रही हैं. जी इन्टरटेन्मेन्ट इन्टरप्राइजेज लिमिटेड के अध्यक्ष चन्द्रा ने कहा कि पालुङटार की नदी और पहाडों की सुन्दरता ने मोहित कर लिया है. राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने कहा कि प्रधानमन्त्री ओली के समृद्ध नेपाल सुखी नेपाली का नारा सफल बनाने में हमारा जो भी सहयोग हो सकेगा हम करेंगे.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...