अभिनेता संजय दत्त इलाहाबाद में नानी के गांव को लेंगे गोद

फिल्म अभिनेता संजय दत्त ने इलाहाबाद में अपनी नानी के गांव चिलबिला को गोद लेने की इच्छा जताई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात के दौरान संजय दत्त ने यह इच्छा जताई. मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री और संजय दत्त के बीच उत्तर प्रदेश में फिल्म इंडस्ट्री के विकास की संभावनाओं और उत्तर प्रदेश के धार्मिक, पौराणिक व पर्यटन स्थलों को फिल्मों में जगह देने को लेकर भी बातचीत हुई है.
भारतीय जनता पार्टी की ओर से चलाए जा रहे संपर्क फार समर्थन अभियान के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शनिवार को संजय दत्त ने मुलाकात की. संजय ने मुख्यमंत्री को बताया कि इलाहाबाद और लखनऊ से उनका पुराना रिश्ता रहा है. इलाहाबाद स्थित चिलबिला गांव में उनका ननिहाल है. उन्होंने इस गांव को गोद लेने की इच्छा जताई. गौरतलब है कि संजय दत्त की नानी जद्दनबाई भाई का तालुक इलाहाबाद से था.
उनके पिता सुनील दत्त फिल्मों में एंट्री से पहले लखनऊ में रह चुके थे. वह पहले गणेशगंज की गन्ने वाली गली और बाद में अलीगंज स्थित हनुमान मंदिर के सामने प्रतापबाग में बलराज के नाम से रहते थे.
मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश में फिल्म इंडस्ट्री के विकास की अपार संभावनाएं हैं. चित्रकूट, सोनभद्र आदि ऐसी जगहें हैं जहां की प्राकृतिक सुंदरता अद्भुत है. प्रदेश में सांस्कृतिक धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों की भरमार है. संजय दत्त ने उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के प्रयासों की सराहना की. साथ ही बताया कि उनकी एक फिल्म की शूटिंग लखनऊ में चल रही है. अक्टूबर में एक और फिल्म की शूटिंग शुरू होगी.
योगी ने आगामी फिल्म महोत्सव के लिए भी संजय दत्त को आमंत्रित किया. शनिवार को संजय दत्त के अलावा योग गुरु भरत ठाकुर से भी मुख्यमंत्री ने मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने संजय दत्त और भरत ठाकुर को केंद्र सरकार की 4 साल की उपलब्धियों पर केंद्रित साफ नियत सही विकास नाम की पुस्तक भी भेंट की.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *