राष्ट्रगान के विरोधी मौलाना की जमानत याचिका करने वाले अधिवक्ता के खिलाफ लामबंदी, तोड़फोड़

आशीष सिंह

आनन्दनगरः कोल्हुई मदरसे मे राष्ट्रगान गाने को मना करने वाले मौलाना की जमानत याचिका दाखिल करने को लेकर आज जिले के अधिवक्ताओं मे जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला। आरोपी की जमानत याचिका दाखिल करने वाले अधिवक्ता मनोज सिंह के चैम्बर मे अन्य वकीलों ने जमकर तोड़फोड़ किया। मौके पर भारी तनाव है।सूचना पाकर मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती लगा दी गयी।
जमानत याचिका का विरोध करने वाले वकीलों का कहना है कि आरोपी मौलाना ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रगान का विरोध करके राष्ट्र विरोधी काम किया है इसलिए कोई भी वकील उनका केश नहीं लड़ेगा और इस केश मे जो भी पैरवी करेगा अधिवक्तागण उसका विरोध करेगा।
जिले के कोल्हुई मदरसे में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडारोहण के बाद राष्ट्रगान का विरोध करने वाले मौलाना को पहले ही मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा चुका है। इस मामले में बंद मौलाना के जमानत के लिये अधिवक्ता मनोज सिंह ने जमानत के लिये प्रार्थना पत्र अदालत मे लगाया जिसको लेकर अधिवक्ताओं में भारी आक्रोश छा गया। नाराज अधिवक्ताओ नें नारेबाजी करते हुए वकील का तख्ता, झोपड़ी, कुर्सी मेज को तोड़ दिया।
तोड़फोड़ से सिविल कोर्ट मे अफरा तफरी का माहौल हो गया। तोड़फोड़ हंगामा की सूचना मिलते ही परिसर मे भारी पुलिस बल पहुँच गयी।
जिले के वकीलों का कहना है कि जो राष्ट्रगान का अपमान करेगा हमारा संगठन उसकी पैरवी करने वाले हर व्यक्ति का विरोध करेगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *