#MeToo अभियान से मेगा स्टॉर अमिताभ बच्चन की झुलसेगी साख? ये तो कुछ ऐसा ही कहती हैं

#MeToo अभियान से बॉलीवुड में अब तक ऐसे चेहरे झुलसते दिखे जो वर्तमान दौर में बड़े नाम के रूप में नहीं रह गए हैं. इनमें से ज्यादातर अलग-अलग वक्त पर बड़े कलाकार के रूप में चर्चित रहे हैं लेकिन यह पहली बार होने जा रहा है कि मेगा स्टॉर अमिताभ बच्चन पर भी कोई महिला उंगली उठाने की हिम्मत दिखा रही है. गौरतलब है कि बॉलीवुड में मी-टू अभियान के जोर पकड़ने पर अमिताभ बच्चन ने इसका समर्थन किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि किसी भी महिला के साथ हो रहे दुर्व्यवहार और गलत आचरण के खिलाफ हूं, खासकर उसके कार्यस्थल पर. ऐसे कृत्य को तुरंत संबंधित अधिकारियों के नोटिस में लाना चाहिए और उस पर कार्रवाई होनी चाहिए.
अमिताभ बच्चन ने आगे लिखा है कि महिलाएं, बच्चे और समाज क कमजोर वर्ग को विशेष सुरक्षा की जरूरत है. बड़े-बड़े कार्यस्थलों में महिलाओं के प्रतिनिधित्व को देखना सबसे ज्यादा उत्साहजनक रहा है. यह हमारे लिए बेहद शर्म की बात होगी, यदि हम उन्हें वह इज्जत व सुरक्षा न दे पाएं जिसकी वे हकदार हैं.
फिलहाल, एक्स बिग बॉक्स कंटेस्टेंट और हेयर स्टायलिस्ट सपना भवनानी ने बिग बॉस की इस पोस्ट पर आपत्ति जताई है. सपना ने लिखा है कि यह सबसे बड़ा झूठ है. सर, फिल्म पिंक रिलीज हो चुकी है और आपकी जो एक्टिविस्ट वाली इमेज है वो भी जाने वाली है. सच बहुत जल्द सामने आएगा. उम्मीद कर रही हूं कि आप अपने हाथ चबा रहे होंगे क्योंकि नाखून कम पड़ जाएंगे.
गौरतलब है कि अब तक बॉलीवुड में मी-टू अभियान भयानक शक्ल ले चुका है. तनुश्री दत्ता की ओर से नाना पाटेकर पर लगाए गए आरोप के बाद शुरू हुए इस अभियान के कारण अब तक कई निर्माता निर्देशक, एक्टर, कोरियोग्राफर इसकी चपेट में आ चुके हैं लेकिन किसी महिला ने अमिताभ बच्चन जैसे कलाकार पर उंगली उठाई है.

सपना भवनानी का यह ट्वीट सोशल मीडिया में जोरशोर से उछला तो उन्होंने खुद कदम पीछे हटा लिया. सपना ने दूसरा ट्वीट कर सफाई दी कि अमिताभ बच्चन ने उनके साथ कोई सेक्सुअल मिसकंडक्ट नहीं किया है. सपना ने लिखा है कि उनकी पोस्ट मी-टू अभियान के तहत महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए उत्साहित करने के लिए है. फिलहाल, उनकी पुरानी पोस्ट सोशल मीडिया में धड़ाके के साथ वायरल हो रही है.

उधर, कोरियोग्राफर सरोज खान ने कहा है कि भाई ने जो किया है उसकी सजा वह भुगतेगा. फिलहाल, एक महिला पत्रकार ने सन 2000 की एक घटना का जिक्र किया है. इसमें क्रिस्नमऊ ने आरोप लगाया है कि इंटरव्यू के लिए साजिद खान ने उन्हें घर बुलाया था. इंटरव्यू के दौरान वह महिलाओं को संतुष्ट करने की बात करने लगे. बाद में वह उठे और लौटे तो पैंट की जिप खोलकर लौटे. दरवाजा भी बंद कर दिया. किसी तरह से बचकर निकल सकी.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *