कठुआ रेप: आपत्तिजनक बयान पर कोटक महिंद्रा बैंक ने असिस्टेंट बैंक मैनेजर को हटाया

डेस्क। कठुआ रेप के मामले में गंदा बयान देने पर कोटक महिंद्रा बैंक के एक सहायक शाखा प्रबंधक की नौकरी चली गई है। इसी घटना में कल जम्मू एवं कश्मीर के दो मंत्रियों को भी पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

एक तरफ जहां पूरा देश कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या से गुस्से में है। वहीं ऐसे लोग भी सामने आ रहे हैं जो घटना पर ऐसी टिप्पणी कर रहे हैं जो निंदनीय है। ऐसे ही एक मामले में केरल के रहने वाले विष्णु नंद कुमार ने फेसबुक पर इस घटना को लेकर असंवेदनशील और आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। कोटक महिंद्रा बैंक के कोच्चि स्थित पलरिवत्तम शाखा में असिस्टेंड मैनेजर के तौर पर कार्यरत विष्णु ने फेसबुक पर लिखा, “अच्छा हुआ कि वह इस उम्र में ही मर गई, नहीं तो बड़ी होकर भारत के खिलाफ सुसाइड बम बनकर सामने आती।”
विष्णु का यह कमेंट वायरल हो गया। इसके बाद बैंक ने उसे उसके पद से हटा दिया। साथ ही बैंक ने एक बयान जारी किया कि “हमने विष्णु नंद कुमार को उसकी खराब परफॉर्मेंस के चलते 11 अप्रैल 2018 को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। ऐसी त्रासदी के बाद ऐसी टिप्पणी बेहद दुखद है। हम इस बयान की कड़ी निंदा करते हैं।”
आपको बता दें कि एक दिन पहले ही भाजपा के दो मंत्रियों ने रेप के आरोपियों के समर्थन में बयान दिया था। चारों तरफ से दबाव पड़ने पर दोनों को इस्तीफा देना पड़ा है। ऊधर, प्रधानमंत्री मोदी ने भी रेप की घटनाओं को लेकर नाराजगी जताई है।
क्या है मामला
जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक आठ साल की बच्ची 10 जनवरी को घोड़े चराते समय अचानक गायब हो गई थी, जो कि एक हफ्ते बाद मरी हुई मिली थी। घटना की जांच के लिए एक स्पेशल टीम गठित की गई थी जिसने दो स्पेशल पुलिस ऑफीसर और एक हेड कांस्टेबल सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस अधिकारियों पर सबूत नष्ट करने का आरोप लगा है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *