उन्नाव गैंगरेप : भाजपा विधायक कुलदीप की हुई कोर्ट में पेशी, कहा- मुझे न्यायपालिका पर है भरोसा

उन्नाव। उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की शनिवार को सीबीआई कोर्ट में पेशी हुई। सुनवाई के बाद उन्होंने कहा कि मुझे देश की न्यायपालिका पर भरोसा है।

उन्नाव गैंगरेप की जांच अब सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने विधायक कुलदीप सेंगर को उनके आवास से हिरासत में लिया था। पूछताछ के बाद देर शाम को गिरफ्तार खर लिया। सीबीआई ने कोर्ट में उन्हें पेश कर पूछताछ के लिए अभिरक्षा में मांगा जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया।
उधर,.पीड़िता को शनिवार को दुबारा मेडिकल जांच के लिए लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल बुलाया गया है। पीड़िता अपने परिजनों के साथ यहां पहुंच गयी है।
Family of #UnnaoRapeVictim arrives at Ram Manohar Lohia Hospital in Lucknow pic.twitter.com/wR7goZMjod
— ANI UP (@ANINewsUP) April 14, 2018
उन्नाव कांड और कठुआ कांड के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने कहा था कि ऐसे लोगों को सजा जरूर मिलेगी। यह भी बता दें कि महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने भी एक दिन पहले ही पोक्सो एक्ट में संशोधन पर विचार करने की बात कही थी। उन्होंने कहा है कि इसके तहत हम रेप के लिए मृत्युदंड की व्यवस्था करेंगे। ताकि लोगों में कानून का भय पैदा हो और लोग बच्चों के साथ कुछ भी बुरा करने से पहले सोचें।
We’ve been thinking of amendments to POCSO Act (Protection of Children from Sexual Offences) to bring death penalty for rape or provision that instills fear in people so that they refrain from doing anything wrong with children: Maneka Gandhi,Women & Child Development Minister pic.twitter.com/uL7aFdhUIX
— ANI (@ANI) April 14, 2018

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *