इस मशहूर डिजाइनर के विवादित बोल- पैंट उतारने में है दिक्कत तो छोड़े दें मॉडलिंग

दुनिया के जाने माने फेमस डिजाइनर कार्ल लजेरफेल्ड ने एक विवादित बयान देकर माडलिंग की दुनिया में खलबली मचा दी है।

उन्होंने साफ कहा कि यदि मॉडल्स को पैंट उतारने में दिक्कत है तो उन्हें इस फील्ड में नहीं आना चाहिए। यह बात उन्होंने एक इंटरव्यू में कही है। दरअसल, वह मी टू कैंपेन से आहत होेकर यह बात कह गए हैं। उनके बयान से यह कड़वी सच्चाई भी सामने आ रही है कि माडलिंग में करियर बनाने वाली लड़कियां बड़े प्रोजेक्ट न मिलने पर क्यों अवसाद का शिकार हो जाती हैं?
माडल एडेल के वजन से लेकर किम कार्दशियन पर विवादित टिप्पणियों को लेकर चर्चा में बने रहने वाले इस डिजाइनर ने कहा कि वह #MeToo आंदोलन से अब तंग आ चुके हैं। आपको बता दें कि आंदोलन के तहत महिलाएं खुद के खिलाफ हुए यौन उत्पीड़न की घटनाओं को उजागर कर रही हैं। अमेरिका से शुरू यह आंदोलन भारत तक आ पहुंचा है।
साथ ही कार्ल लजेरफेल्ड ने युवा मॉडल्स को यौन उत्पीड़न से बचाने के लिए नए नियमों की आलोचना की। उन्होंने युवा मॉडल्स की सुरक्षा में अपनाए गए उपायों को भी गलत बताया है। ये नियम फोटो स्टूडियों में फोटो सेशन को लेकर बनाए गए थे। उन्होंने कहा कि ‘मैने कहीं पढ़ा है कि पोज देने से पहले मॉडल से पूछना चाहिए कि वह सहज महसूस कर रही है या नहीं।
कार्ल ने इस बात से भी किनारा कर लिया कि शूटिंग के दौरान बिना इजाजत के एक मॉडल का अंडरवियर खींचने वाले कार्ल टेंपलर का वह बचाव कर रहे हैं।मॉडल की अंडरवियर खींचने की घटना फरवरी में सामने आई थी।
इसी बात पर कार्ल ने उस मॉडल पर बात करते हुए कहा कि अगर आपको आपकी पैंट खींचने पर दिक्कत है तो मॉडलिंग में ना आएं। तब आपके लिए मठ में जगह होगी। जहां ऐसे लोगों को तवज्जों दी जाती है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *