इंग्लैंडः टीम इंडिया ने मैच के साथ जीती टी-20 सीरीज

टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के शतक की बदौलत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज का अंतिम मैच फतह कर लिया. इसके साथ 2-1 से सीरीज भी कब्जा कर ली है. निर्णालय मुकाबला टीम इंडिया ने सात विकेट से जीता है. इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 198 टन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने तीन विकेट गंवाकर 18.3 ओवर में ही 201 रन बनाकर मैच और सीरीज जीत ली.
रोहित ने 56 गेंदों पर नाबाद 100 रनों की पारी में 11 चौके और पांच छक्के लगाए. रोहित का टी-20 में यह तीसरा शतक है. कप्तान विराट कोहली ने 43, लोकेश राहुल ने 19 और हार्दिक पंड्या ने 14 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए डेविड विली, जैक बाल और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिए. रोहित ने एक छोर संभाले रखा और कप्तान विराट कोहली (43 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की. पांड्या ने 14 गेंदों पर नाबाद 33 रन की तूफानी पारी खेली.
रोहित इस पारी के दौरान इस प्रारूप में 2000 रन पूरे करने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बने. उन्होंने 19वें ओवर में अपने करियर का तीसरा शतक पूरा किया. पांड्या ने जॉर्डन के इसी ओवर में विजयी छक्का लगाया. भारत का स्कोर दस ओवर के बाद दो विकेट पर 100 रन था. अगले ओवर में रोहित का लियाम प्लंकेट पर पुल शॉट से लगाया गया छक्का शानदार था. कोहली अब तक स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान दे रहे थे. उन्होंने आदिल रशिद पर छक्का लगाया.
कोहली हालांकि इस प्रारूप में लगातार आठवीं पारी में अर्धशतक तक पहुंचने में नाकाम रहे. जॉर्डन ने अपनी ही गेंद कैच लेकर भारतीय कप्तान की पारी का अंत किया. भारत को आखिरी चार ओवर में 44 रन चाहिए थे. पंड्या ने जैक बॉल पर दो चौके लगाकर हाथ खोले और इसके बाद अपनी लप्पेबाजी से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. पंड्या ने चार चौके और दो छक्के लगाए.

इसके पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 198 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से जेसन रॉय ने 31 गेंदों पर 67 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 7 छक्के लगाए. भारत के लिए हार्दिक पंड्या ने 4 ओवर में 38 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए हैं. रॉय के अलावा जोस बटलर ने 34, एलेक्स ने 30, जॉनी बेसरस्टो ने 25 और बेन स्टोक्स ने 14 रन का योगदान दिया. भारत के लिए स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए. पंड्या का टी-20 इंटरनेशनल मैच में यह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है. पंड्या के अलावा सिद्धार्थ कौल ने दो, दीपक चाहर और उमेश यादव ने एक-एक विकेट लिया.
टीम इंडिया लगाएगी टी-20 सीरीज जीत का छक्का
भारतीय टीम टी-20 क्रिकेट में लगातार छठी सीरीज जीतने की दहलीज पर है. इस सिलसिले का आगाज नवंबर 2017 में न्यूजीलैंड पर घरेलू सीरीज में मिली जीत के साथ हुआ था. उसके बाद से भारत ने एक भी टी-20 सीरीज नहीं गंवाई है.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *