आंगनवाणी सहायिका माधुरी के अंतिम संस्कार में उमड़ा सहायिकाओं का सैलाब

प्रतापगढ़ः नबाबगंज थाना क्षेत्र सैफू का पुरवा हिनाहू की आँगनबाड़ी सहायिका माधुरी शुक्ला ( 48) की जघन्य हत्या के बाद आँगनबाड़ी संघ के लोगों में उबाल आ गया है। संघ के पदाधिकारियों को जैसे पता चला कि उनके बीच की आँगनबाड़ी सहायिका माधुरी शुक्ला को दबंग प्रधान पति एवं उनके भाईयों के द्वारा शाम को पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। इस घटना से संघ की सभी आँगनबाड़ी बहनों में भारी आक्रोश ब्याप्त है। संघ की सभी आँगनबाड़ी सहायिकाओं ने पुलिस प्रशासन से मांग है कि हत्यारोपियों दबंग प्रधान पति और उसके भाइयों को सजा मिलनी चाहिए। 

सोमवार को आँगनबाड़ी सहायिका माधुरी शुक्ला का शव उनके घर पहुँचा तो शव को घर के सामने रखकर परिजन न्याय की फरियाद कर लगे। इस बात की जानकारी होने पर आँगनबाड़ी कर्मचारी संघ उप्र की प्रांतीय अध्यक्ष सुषमा कुरील भी मौके पर पहुंची और परिजनों को सांत्वना दिया। साथ ही शासन और प्रशासन से परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा और मृतक की बहू को नौकरी देने के लिए तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। 
मंगलवार को महिला आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष गिरीश कुमार पाण्डेय अस्वस्थ होने के कारण मौके पर न पहुँच पाने की दशा में कौशांबी की माया सिंह को प्रदेश संगठन मंत्री रेखा शुक्ला के साथ मौके पर भेजकर मृतक की आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित कर परिवार के लिए आर्थिक सहायता हेतु पांच लाख रुपये की मुआवजा और मृतक की बहू को नौकरी देने के लिए जिलाधिकारी को मांगपत्र दिया।
फैजाबाद जनपद की मिथिलेश सिंह ने दूरभाष के माध्यम से मृतक आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी पवन कुमार यादव ने भी मृतक आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए परिवार के साथ अपनी सहानुभूति जताई है। लायन्स क्लब प्रतापगढ़, अवध के अध्यक्ष संतोष पाण्डेय ने भी आँगनबाड़ी सहायिका माधुरी शुक्ला की हत्या पर गहरी संवेदना ब्यक्त की। साथ ही शासन और प्रशासन से मांग किया कि मृतक के परिजनों को जीविकोपर्जन हेतु उचित मुआवजा और परिवार को सुरक्षा प्रदान किया जाए।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *