इलाहाबाद में भाजपा कार्यकर्ता को गोली से उड़ाया

इलाहाबाद में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. फूलपुर के सभासद और अधिवक्ता की हत्या के बाद रविवार की देर रात फाफामऊ क्षेत्र में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. संदेह है कि स्थानीय भाजपा सभासद विरोधी गुट ने युवक को निशाना बनाया है. मृतक सोरांव क्षेत्र के ब्लॉक प्रमुख का भतीजा भी बताया जा रहा है.

सोरांव क्षेत्र का निवासी गोपीचंद्र मिश्रा के पुत्र सूरज मिश्रा फाफामऊ के स्टेशन रोड पर रहता है. शांतिपुरम आवास योजना में भी उसका मकान है. बीती रात विनीता अस्पताल के पीछे वाले हिस्से के पास किसी व्यक्ति ने सूरज की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी. सूरज फाफामऊ क्षेत्र में रियल एस्टेट के कारोबार में गहरे से जुड़ा था. साथ ही लंबे समय से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सभासद कल्लू यादव के साथ रहा था. कल्लू के दो हत्याओं के आरोप में जेल जाने के बाद वर्तमान में उनकी पत्नी रिंकी यादव भाजपा सभासद हैं. सूरज आर्थिक रुप से मजबूत होने के साथ रिंकी का कट्टर समर्थक भी माना जाता है. करीब दो साल पहले फाफामऊ क्षेत्र में हुई दो हत्याओं के मामले में वह दूसरे पक्ष और कल्लू यादव के बीच समझौते की कोशिश में लगा था. रियल एस्टेट क्षेत्र में भी कई लोगों से उसके झगड़े बताए जाते हैं. फिलहाल, घटना के बाद से फाफामऊ क्षेत्र में तनाव है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. एक संदिग्ध को पूछताछ के लिए उठाया गया है.
नए एसएसपी के लिए चुनौती
फाफामऊ क्षेत्र में हुई सूरज मिश्रा की हत्या इलाहाबाद के नए एसएसपी विनीत तिवारी के लिए चुनौती माना जा रहा है. दो दिन पहले भाजपा सभासद और अधिवक्ता की हत्या के मामले में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद की सख्ती के बाद आकाश कुलहरि को शासन ने हटा दिया था. विनीत तिवारी को सख्त संदेश के साथ इलाहाबाद भेजा गया है. वह पुराने मामलों में कुछ सफलता हासिल कर पाते उसके पहले ही नई घटना ने पुलिस को ललकारा है.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *