काठमांडू में बांग्लादेश का विमान क्रैश, 17 लोग बचाए गए, 67 यात्री थे सवार

काठमांडू: नेपाल के काठमांडू हवाई अड्डे पर सोमवार की दोपहर बड़ा हादसा हो गया। बांग्लादेश का यात्री विमान लैंडिंग के वक्त संतुलन बिगड़ने से क्रैश हो गया। विमान में सवार 67 यात्रियों में से 17 को बचा लिया गया है।
यह विमान बांग्लादेश की US-बांग्ला एयरलाइन का बताया जा रहा है। विमान में 67 लोग सवार बताए जा रहे हैं। काठमांडू पोस्ट की खबर के मुताबिक विमान त्रिभुवन इंटरनैशनल एयरपोर्ट के पूर्वी भाग में जाकर गिरा। एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने की आशंका है। पर्यटन मंत्रालय के मुताबिक, लैंडिंग के दौरान प्लेन रनवे की तरफ झुका और पास के फुटबॉल ग्राउंड में जाकर क्रैश हो गया। विमान ढाका से काठमांडू आ रहा था। 17 घायलों को अभी तक बचा लिया गया है और अलग-अलग अस्पतालों में भेजा गया है। बचाव कार्य में नेपाल की सेना भी जुटी हुई है।
क्रैश के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। तस्वीरों के मुताबिक, एयरपोर्ट के एक इलाके में काला धुंआ उठता दिख रहा है। हवाई अड्डे पर तैनात वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि विमान में आग लगने से रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं। उधर, ढाका में एयरपोर्ट पर अपने लोगों के हाल जानने के लिए पहुंच रहे हैं। टीवी रिपोर्ट के मुताबिक, एयरपोर्ट अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *